नर्मदापुरम/ जन सेवाओं का लाभ समय पर आमजनों तक पहुंचाने के लिए जिले में 19 दिसंबर से 25 दिसंबर तक सुशासन सप्ताह मनाया जा रहा है। जिसमे योजनाओं का लाभ हित ग्राहियों तक पहुंचाने के साथ ही सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का भी निराकरण अधिकारियों द्वारा पूरी गंभीरता से किया जा रहा है। साथ ही दूरभाष पर सम्पर्क कर तथा मैदानी अमले द्वारा शिकायतकर्ता की समस्या की पूरी जानकारी लेकर उसे तुरन्त हल किया जा रहा है। अनेक शिकायत कर्ताओं ने अधिकारियों द्वारा उनके घर पहुंचकर शिकायत का निराकरण करने पर खुशी जाहिर करते हुए इसे अच्छी पहल बताया। जिले में विगत तीन दिनों में 1216 शिकायतों का संतुष्टि पूर्वक निराकरण किया गया। साथ ही 699 नागरिकों को ऑनलाइन सेवाएं प्रदान की गई। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह द्वारा सीएम हेल्पलाइन तथा अन्य माध्यमों से प्राप्त शिकायतों की निराकरण की प्रतिदिन नियमित मॉनिटरिंग की जा रही है।लोकसेवा प्रबंधक नर्मदापुरम आनंद झेरवार ने बताया कि सुशासन सप्ताह के तहत जिले में संचालित लोक सेवा केंद्रों के माध्यम से त्वरित रूप से जाति प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, मूल निवासी प्रमाण पत्र आदि सेवाओं का लाभ दिया जा रहा हैं। आज लोक सेवा केंद्रों के द्वारा जाति प्रमाण पत्र के 287 आवेदनों का निराकरण भी किया गया है। समाधान एक दिवस के तहत 147 शिकायतों का निराकरण किया गया है।
*महज 5 मिनट में मिला संगीता को मूल निवासी प्रमाण पत्र*
केसला निवासी संगीता मिश्रा ने बताया कि लोक सेवा केंद्र में आवेदन करने पर महज 5 मिनट में उन्हे मूल निवासी प्रमाण पत्र बना कर दिया गया। त्वरित सेवा प्रदाय से मैं बहुत खुश हूं। केसला के ही उमेश नायक ने भी बताया कि उन्हें आवेदन करने पर मौके पर ही आय प्रमाण पत्र एवं मूल निवासी प्रमाण पत्र बनाकर दिया गया। सेवाओं से मैं बहुत संतुष्ट हूं।