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कलेक्टर श्री सिंह ने 57 आवेदनों पर की सुनवाई, शिकायतों के त्वरित निराकरण के दिए निर्देश

नर्मदापुरम/ मंगलवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय में जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें कलेक्टर नर्मदापुरम श्री नीरज कुमार सिंह ने अधिकारियों के साथ जनसामान्य की समस्याओं पर गंभीरता से सुनवाई कर उनका निराकरण किया। कलेक्टर श्री सिंह ने जनसुनवाई में आए 57  आवेदनों पर की सुनवाई की। उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को प्राप्त आवेदनों का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए।साथ ही पिछली जन सुनवाई में आए आवेदनों के निराकरण की स्थिति की जानकारी भी ली।जनसुनवाई में बनखेड़ी के हल्के भैया विश्वकर्मा ने बताया कि पूर्व में शासन प्रशासन द्वारा की गई सर्वे गणना के अनुसार मेरा गरीबी रेखा का कार्ड बना था, जिससे मैं राशन प्राप्त करता था। मेरे मजूदरी के काम पर जाने से सूने घर से मेरा सामान एवं गरीबी रेखा का कार्ड गुम जाने के कारण मेरे द्वारा दिनांक 31/12/ 2021 को पुलिस थाना बनखेड़ी में बी.पी.एल. राशन कार्ड की गुमने की एफ.आई.आर. दर्ज भी करवाई थी। उन्होंने बताया कि अभी तक उनका गरीबी रेखा कार्ड नहीं बन पाया हैं, जिससे उनकी पुत्री को अध्ययन में समस्या का सामना करना पढ़ रहा हैं। साथ ही उन्हें योजनाओं का लाभ भी नहीं मिल पा रहा। जिस पर कलेक्टर श्री सिंह ने स्थानीय प्रशासन पिपरिया को आवेदक का तत्काल बीपीएल कार्ड बनाए जाने के निर्देश दिए। जनसुनवाई में माखननगर के पप्पू तिवारी ने बताया कि उन्हें मूंग उपार्जन के लिए  रजिस्ट्रेशन के उपरांत अभी तक एसएमएस प्राप्त नहीं हुआ है। जिस पर कलेक्टर श्री सिंह के निर्देश पर उप संचालक कृषि द्वारा आवेदक को मूंग उपार्जन के लिए एसएमएस भेजने की कार्यवाही की गई। इस प्रकार जनसुनवाई में अन्य आवेदनों का भी निराकरण किया गया।जनसुनवाई में जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम,अपर कलेक्टर मनोज सिंह ठाकुर सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

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